Breaking News

काशीपुर के परवेज बने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट

शब्द दूत  ब्यूरो            

देशभक्ति का जज्बा हर युवा के मन में होता है और जब सेना में शामिल होकर देश की सेवा करने का इरादा हो तो कड़ी लगन  और मेहनत से यह सपना सच भी होता है। काशीपुर निवासी परवेज ने अपने इसी अपने को साकार किया है। 

परवेज को बैज लगाते हुए माता पिता
परवेज को बैज लगाते हुए माता पिता

नगर के मोहल्ला कटोराताल के तुफैल बाग़ निवासी मौ नफीस के पुत्र परवेज ने नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति पाकर उत्तराखंड की इस परम्परा को आगे बढ़ाया है। कहा जाता है कि उत्तराखंड के युवा सेना को पहली पसंद मानते हैं। काशीपुर के मारिया असंपुटा से हाईस्कूल और  इंटर   की  परीक्षा पास करने के बाद भारतीय सेना अकादमी से चार वर्षीय बी टेक कोर्स में दाखिला लिया।  इस दौरान कठिन परीक्षाओं से गुजरने के पश्चात उन्हें नौसेना में कमीशन प्राप्त हुआ और सब लेफ्टिनेंट के पद पर उनकी नियुक्ति हुयी। 

थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत के साथ परवेज
थल सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत के साथ परवेज

भारतीय थल सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत ने स्वयं परवेज और उसके परिजनों को व्यक्तिगत रूप से बधाई दी।  परवेज के पिता मौ नफीस काशीपुर आई जी एल में कार्यरत थे पर पिछले कुछ वर्षों से वह सऊदी अरब में जॉब के सिलसिले में रहते हैं इसलिए घर की और बच्चों की  देखभाल उनकी पत्नी ही करती है। मौ नफीस अपने पुत्र कि इस उपलब्धि के लिए श्रेय भी अपनी पत्नी को ही देते हैं।  परवेज की दोनों बहनें भी अपने भाई की  इस उपलब्धि पर गर्व करती हैं. परवेज कि एक बहन बी ए एम एस की पढ़ाई  कर रही है।   .परवेज अपना आदर्श मिसाइल मैन और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को मानते हैं। 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार, भारी ट्रैफिक जाम

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो हिमचाल प्रदेश ने राज्य में प्रवेश …