काशीपुर : उत्तराखंड ही नहीं पूरे देश में डाक्टरों की कमी है – स्वास्थ्य महानिदेशक

काशीपुर । स्वास्थ्य महानिदेशक बीती रात्रि एल.डी. भट्ट राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य महानिदेशक के द्वारा किए गए औचक निरीक्षण की सूचना पर चिकित्सालय में चिकित्सकों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में चिकित्सालय पहुंच गए हालांकि इस दौरान इमरजेंसी स्वास्थ्य सेवाओं से स्वास्थ्य महानिदेशक संतुष्ट नजर आए। इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय के चिकित्सकों के साथ एक बैठक कर आम जनता को बेहतर उपचार देने के लिए स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अनिता उप्रेती काशीपुर गुजरते हुए  एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय पहुंच गई। उनके आने की सूचना मिलते ही चिकित्सालय के चिकित्सकों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में व्यवस्था दुरुस्त की गई। राजकीय चिकित्सालय पहुंची राज्य की स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अनीता उप्रेती ने इमरजेंसी सेवा की कार्यप्रणाली पर संतोष जाहिर किया। इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल के स्टाफ के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक भी ली। जिसमें हॉस्पिटल में इलाज कराने के लिए आने वाली आम जनता को बेहतर सुविधाएं देने के लिए स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

 निरीक्षण के उपरान्त पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि  निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य सेवाओं की मॉनिटरिंग करना है तथा राज्य में आईपीएचएस मानक जोकि राज्य में लागू हो गए हैं वह शुरुआत में ही लागू हो जाए और धीरे-धीरे हम उस पर काम करना शुरू कर दें। जिससे कि हॉस्पिटल में इलाज कराने आने वाली आम जनता को यहां मिलने वाली सुविधाओ तथा उपकरणों के बारे में जानकारी मिल सके।

राज्य में डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर राज्य की स्वास्थ्य महानिदेशक ने कहा कि डेंगू अब अपने अंतिम चरण में है क्योंकि ठंड का मौसम भी आ गया है। पहले जितने मरीज डेंगू के अस्पतालों में आ रहे थे अब उनकी संख्या न के बराबर रह गई है। इसलिए कहा जा सकता है कि डेंगू अपने अंतिम स्टेज पर है। उत्तराखंड राज्य की ड्रग पॉलिसी पर उन्होंने कहा कि राज्य में अब ड्रग पॉलिसी में काफी सुधार हुआ है। इससे अब उम्मीद की जा सकती है कि टेंडरिंग की वजह से जो ड्रग सप्लाई पहले बीच में रुक जाती थी वह अब नहीं रुकेगी।

राजकीय चिकित्सालय में डॉक्टरों की कमी पर उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की राज्य में ही नहीं बल्कि पूरे भारतवर्ष में कमी है। उन्होंने चिकित्सकों की कमी के बावजूद बेहतर कार्य करने वाले चिकित्सकों की भी तारीफ की और कहा कि उनका फोकस काशीपुर पर भी है और जल्द ही यहां चिकित्सकों की तैनाती हो जाएगी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने वाले निर्दलीय विधायक के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो आयकर विभाग ने हरियाणा के महम से निर्दलीय विधायक …