Breaking News

काशीपुर: उत्तराखंड के घरों में चोरी करना आसान, रिटायर्ड दारोगा के घर से चोरी का हुआ खुलासा

काशीपुर । पुलिस ने बिहार के दो युवकों को घरों में जाकर सोने के आभूषण साफ करने के बहाने से ठगी करने में गिरफ्तार किया है उनके पास से चोरी के आभूषण भी बरामद कर लिये हैं। खास बात यह पकड़े गये चोरों ने पुलिस को बताया कि कि उत्तराखंड के लोग सीधे होते हैं इसलिए यहाँ से आसानी से ठगी हो जाती है।

मामले का खुलासा पुलिस क्षेत्राधिकारी अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने आज यहां किया। बीती 22 अक्टूबर को वैशाली कालोनी निवासी रिटायर्ड दारोगा मदन नारायण जोशी के घर में दो युवक आये और सोने चांदी के आभूषण साफ करने के नाम पर धोखे से जेवर चोरी कर फरार हो गए। ठीक ऐसी ही घटना बाजपुर में भी 24 अक्टूबर को अंजाम दी गई।

काशीपुर आईटीआई थाना क्षेत्र में रिटायर्ड दारोगा मदन नारायण जोशी ने मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दिये। मुखबिर की सूचना पर 2 नवंबर को चैकिंग के दौरान पुलिस को मुकुन्दपुर तिराहे पर काशीपुर की ओर से एक मोटरसाइकिल संख्या यू पी 21ए ओ 8525 पर दो युवक संदिग्ध स्थिति में आते दिखाई दिये। पुलिस ने मोटरसाइकिल सवारो को रोक कर पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम दिलखुश कुमार पुत्र रामकिशोर  घेरा बाडी थाना कोंडा जिला कटिहार तथा राजू कुमार पुत्र शंभू शाह जिला कटिहार बताया। दोनों युवकों का हुलिया दारोगा के घर आभूषण साफ करने आये युवकों से मिलता जुलता लगा जिस पर शक होने पर उनकी मोटरसाइकिल पर रखे नीले बैग की तलाशी ली गई तो उसमें सोने के जेवर  व क्लींनिंग पाउडर बरामद किया गया।

दोनों ने बताया कि वह जेवर साफ करने के बहाने घरों में जाकर धोखे से जेवर चोरी करते हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने बताया कि कि पकड़ में आये दोनों चोरों ने बताया कि कि उत्तराखंड के लोग सीधे होते हैं इसलिए यहाँ जेवर चुराना आसान होता है। अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि बिहार से तमाम लोग देश के अन्य राज्यों में जाकर इस तरह की वारदात को अंजाम देते हैं। इन्हीं दोनों ने 24 अक्टूबर को बाजपुर थाना क्षेत्र में भी इसी तरह घटना को अंजाम दिया था।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

100 पेटी अवैध शराब बरामद

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (28 मार्च 2024) रुड़की: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-