Breaking News

काशीपुर : अधिवक्ताओं के हितों के लिए प्रयासरत रहेंगे, नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन अध्यक्ष बोले, शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

काशीपुर बार के नवनिर्वाचित अध्यक्ष इंदर सिंह से वरिष्ठ पत्रकार सुरेश शर्मा की भेंटवार्ता 

काशीपुर बार एसोसिएशन अध्यक्ष इंदर सिंह एडवोकेट

काशीपुर । बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष इन्दर सिंह ने नये वर्ष के पहले दिन शपथ ग्रहण के बाद 26 वें अध्यक्ष के रूप में कार्य भार संभालने पर एक विशेष साक्षात्कार में बताया कि काशीपुर बार का करीब 125 वर्ष का इतिहास है। भारत रत्न पं गोविंद बल्लभ पंत जैसे यशस्वी लोग भी वर्ष 1912 – 20तक इस बार के प्रथम अध्यक्ष रह चुके हैं। यह उनके लिये गौरव की बात है कि काशीपुर के सम्मानित अधिवक्ताओं ने उन्हें ऐसी महान बार का दूसरी बार अध्यक्ष चुना है।

उन्होंने अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया कि वह काशीपुर बार के हित में कार्य करेंगे तथा प्रयास करेंगे कि न्यायालय परिसर में काम का माहौल बने और वादकारियों को समय पर न्याय मिल सके।

इंदर सिंह एडवोकेट वर्ष 2008-09 में भी काशीपुर बार के अध्यक्ष रह चुके हैं तथा उस कार्यकाल में वह बार के हित में कई महत्वपूर्ण फैसले ले चुके हैं। पुनः इस पद पर चुने जाने पर इंदर सिंह का कहना है कि वह बार और बैंच के मध्य मधुर संबंध के लिए सदैव प्रयास करते रहेंगे। बार एवं पुलिस प्रशासन के बीच भी वह सामंजस्य बनाने के लिए प्रयास करेंगे ताकि न्यायालय परिसर में बेहतर काम का माहौल बन सके। साथ ही नवनिर्वाचित अध्यक्ष इंदर सिंह कहते हैं कि उनके कार्यकाल में अधिवक्ताओं की हड़ताल न हो।

अधिवक्ताओं के मामलों को आपसी सुलह समझौते से निपटाने का प्रयास रहेगा। इसके लिए अधिवक्ताओं की एक कमेटी गठित की जायेगी कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार ही कोई निर्णय लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही डी जी, डीएम व एसएसपी से मिलकर पुलिस, आर टी ओ, सीपीयू एवं ट्रैफिक पुलिस द्वारा एम बी एक्ट के तहत किये जाने वाले चालानों को नियमानुसार कोर्ट में ही लाने का प्रयास किया जायेगा ताकि कोर्ट का राजस्व बढ़ सके व अधिवक्ताओं भी काम के अधिक अवसर मिल सकें।
इसके साथ ही डी जे कैम्प, एडीएम कोर्ट, उपभोक्ता फोरम कोर्ट की एक शाखा को नियमानुसार कोर्ट में ही लाने का प्रयास किया जाएगा।

काशीपुर जिले की वर्षों पुरानी मांग को लेकर बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष इंदर सिंह ने कहा कि इसे प्राथमिकता के साथ उठाया जाएगा। इसके लिए काशीपुर बार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल देहरादून जाकर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलेगा। अधिवक्ताओं के हित में पेंशन योजना फंड अधिवक्ता कल्याण योजना को शीघ्र ही लागू करने के लिए काशीपुर बार में एक प्रस्ताव लाया जायेगा। साथ ही अधिवक्ताओं के मेडिकल इंश्योरेंस पर भी विचार किया जायेगा।

काशीपुर बार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह 

आज कोर्ट परिसर स्थित बार एसोसिएशन के सभागार में नवनिर्वाचित काशीपुर बार एसोसिएशन का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। जिसमें नवनिर्वाचित बार पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गयी। श्रम न्यायालय के न्यायाधीश नितिन शर्मा ने  पदाधिकारियों व कार्यकारिणी सदस्यों को शपथ दिलाई।

  शपथ लेने वालों अध्यक्ष इंदर सिंह, उपाध्यक्ष मनोज निगौतिया, सचिव संदीप सहगल, उपसचिव प्रसून वर्मा, कोषाध्यक्ष ब्रजेश कुमार, आय व्यय निरीक्षक विनोद पंत, पुस्तकालय अध्यक्ष अमित रस्तोगी के अलावा कार्यकारिणी सदस्यों में नीलू रानी, शहाना हिमांशु महेन्द्र सिंह मुनि देव विश्नोई देवेंद्र कुमार संजय कुमार आदि शामिल हैं। इससे पूर्व चुनाव अधिकारी पराग नेगी एडवोकेट ने सभी विजयी पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये। इस मौके पर उपस्थित प्रमुख लोगों में विधायक काशीपुर हरभजन सिंह चीमा, जसपुर विधायक आदेश चौहान, पूर्व सांसद के सी सिंह बाबा, मेयर श्रीमती ऊषा चौधरी,उपजिलाधिकारी सुंदर सिंह, मनोज जोशी, मुक्ता सिंह, अरूण चौहान, इंदुमान, अलका पाल, समेत कई गणमान्य लोग शामिल थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर : पासी या अन्य किसी को टिकट मिला तो उन्हें चुनाव लड़वायेंगे चीमा, प्रेस कांफ्रेंस में अपने पुत्र की फिर दावेदारी पेश करते हुए खुद के विधायकी कार्यकाल की उपलब्धियां गिनायी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (29 नवंबर 2021) काशीपुर । भाजपा विधायक हरभजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *