कश्मीर में हालात बेहतर, 230 आतंकियों की सूचना, कुछ पकड़े गये – एनएसए डोभाल

एनएसए अजीत डोभाल

वेद भदोला 

नई दिल्ली।  राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने कहा कि  पाकिस्तान परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहा है। 230 पाकिस्तानी आतंकियों को देखा गया है। उनमें से कुछ भागने में कामयाब रहे और कुछ को सेना ने  गिरफ्तार कर लिया है। 

एनएसए  अजीत डोभाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात अनुमान से भी अच्छे हैं।  इतने दिनों में सिर्फ एक घटना  आतंकवाद प्रभावित क्षेत्र में हुई है। 

उन्होंने कहा कि हम सभी प्रतिबंधों पर पाकिस्तान का रिएक्शन देखना चाहते है। अगर हम प्रतिक्रिया देते है तो पाकिस्तान घुसपैठ बंद कर देता है। यदि पाक अपने टावरों से ऑपरेटर्स को सिग्नल भेजना बंद कर देता है, तो हम सभी प्रतिबंध उठा सकते हैं। ढाई साल की बच्ची आसमा जान जो शुक्रवार को सोपोर में आतंकवादियों के हमले में घायल हो गई थी, उसकी हालत गंभीर है। एनएसए ने कहा कि अधिकारियों से उसे नई दिल्ली के एम्स लाने के लिए कहा गया है।उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी आतंकवादियों से कश्मीरियों के जीवन की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, भले ही इसके लिए हमें प्रतिबंध लगाना पड़े। आतंकवाद ही एकमात्र ऐसा साधन है जिसे पाकिस्तान पैदा कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि सब कुछ कानून के अनुसार किया गया है। वे अपनी नजरबंदी को कोर्ट में चुनौती दे सकते है। एनएसए ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के भौगोलिक क्षेत्र का 92.5 प्रतिशत हिस्सा प्रतिबंधों से मुक्त है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने वाले निर्दलीय विधायक के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो आयकर विभाग ने हरियाणा के महम से निर्दलीय विधायक …