Breaking News

एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :”मित्रों” एप डाउनलोड करने वाले सावधान, पाकिस्तानी कंपनी से खरीदा गया सोर्स कोड, भारतीयों की प्राइवेसी पर खतरा

@विनोद भगत 

चाइनीज एप टिक टाक की जगह भारत में एक नया एप आया है। इस एप का नाम मित्रों है। कहा जा रहा है कि यह भारत निर्मित एप है। लेकिन अब इस एप का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आ रहा है। इस एप को पाकिस्तानी साफ्टवेयर डेवलपर से खरीदा गया है। और बाद में इसे भारत निर्मित एप के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है। 

यह दावा मीडिया रिपोर्टों में सामने आया है। नेटवर्क 18की रिपोर्ट के मुताबिक इस एप को पाकिस्तानी डेवलपर इरफान शेख से खरीदा है महज 34 डालर यानी 2750 रुपये में। दरअसल पाकिस्तानी एप टिकटिक का यह भारतीय वर्जन है। जिस डेवलपर से मित्रों एप का सोर्स कोड कोडकैनन खरीदा गया है उस कंपनी का काम ही एप का क्लोन बनाकर बेचना है। हालांकि भारत में इसके डेवलपर के नाम का आज तक खुलासा नहीं हुआ है। अलबत्ता यह कहा जा रहा है कि रूड़की आईआईटी के एक छात्र ने इसे बनाया है।

बताते चलें कि भारत में इस एप को पचास लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। बहरहाल पाकिस्तानी कनेक्शन होने का खुलासे से इस एप को लेकर अब लोगों में बेचैनी है। खतरनाक बात यह है कि इस एप से भारतीयों की प्राइवेसी लीक होने का खतरा मंडराने लगा है। पाकिस्तानी डेवलपर कंपनी ने मीडिया में जो जानकारी दी है वह भी चौंकाने वाली है। उसने कहा है इस एप के 277 क्लोन वह अभी तक बेच चुकी है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तीन घंटे बाद बीजेपी से फिर कांग्रेस में पहुंचे विकास, बोले- मैं तो स्मृति ईरानी से मिलने गया था

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (18 अप्रैल 2024) चुनाव से पहले नेताओं का पाला …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-