Breaking News

एक्सक्लूसिव : इस ऑडियो क्लिप में सुनिए कैसे हड़काए जाते हैं आप के चुने हुए जनप्रतिनिधि

 

देहरादून। उत्तराखंड में जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख  पद को लेकर खींचतान जारी है। खबर है कि क्षेत्रीय विधायक और सांसद अपने अपने तरीके से पैसों का लालच देकर या धमकाकर उन्हें कब्जे में करने की जुगत में है। सल्ट विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का एक आडियो चर्चा में हैं।

मनीष सुंदरियाल, राज्य आंदोलनकारी

इस आडियो क्लिप को लेकर राज्य आन्दोलनकारी मनीष सुंदरियाल ने कहा है कि अगर सत्ताधारी विधायक इस तरह से गांव की सरकार चुनने में धमकी और धनबल तथा ठेका देने के प्रलोभन दिखाकर ब्लाक प्रमुख बनायेंगे तो यह लोकतंत्र की हत्या होगी। इस आडियो में दावा किया गया है कि सल्ट के विधायक जीना एक क्षेत्र पंचायत सदस्य को भाजपा के पक्ष में करने के लिए प्रलोभन दे रहे हैं। आडियो में क्षेत्र पंचायत सदस्य कहते हैं कि वह उस तरफ जायेंगे जहाँ बहुमत होगा। जबकि दूसरी तरफ से जो आवाज है वह कथित तौर पर विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की  बताई जा रही है। 

गढ़वाल की जगदेई क्षेत्र पंचायत का चुनाव लड़ चुके मनीष सुंदरियाल ने बताया कि विधायक सुरेंद्र सिंह जीना देघाट (मालीखेत) से विजयी क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रकाश नेगी से इस आडियो में अपने ब्लाक प्रमुख के पक्ष में मतदान करने के लिए कह रहे हैं। आडियो में कथित रूप से विधायक जीना सदस्य को उसके चुनाव खर्च की रकम वापसी के साथ पूरे कार्यकाल में लाखों के काम दिलाने की भी बात कर रहे हैं।

अभी कुछ दिनों पहले हाई कोर्ट के आदेश के बाद चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए वोट करने वाले क्षेत्र पंचायत सदस्यों के पिथौरागढ़ के धारचूला में होने की बात भी उजागर हुई थी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कुछ ही हफ्तों में 3-4 और कोरोना वैक्सीन विकल्प के तौर पर आ जाएंगी: रणदीप गुलेरिया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली …