ऊधमसिंहनगर : लॉकडाउन 25 मार्च से व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे

काशीपुर । जनपद ऊधमसिंहनगर के जिलाधिकारी नीरज खैरवाल ने लॉक डाउन को लेकर जिले के नागरिकों को सचेत किया है। व्यापारिक प्रतिष्ठान 23 और 24 मार्च को एक बजे तक ही खुले रहेंगे। उसके बाद खुले प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की जाएगी। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होम डिलीवरी से होगी। उधर एएसपी राजेश भट्ट ने एक आदेश जारी कर सभी धार्मिक स्थलों पर जिसमें मंदिर मस्जिद गुरूद्वारा आदि में पांच या पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर धारा 188 के तहत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

लॉक डाउन का पालन सख्ती से करवाने के लिए पुलिस कैरोना वायरस से बचाव को लेकर उत्तराखंड सरकार द्वारा लॉक डाऊन को लेकर काशीपुर पुलिस प्रशासन सुबह से ही मुस्तैद दिखा। जनता ज़रूरत का सामान खरीदने बाजार में जुट गयी। दोपहर एक बजे के बाद पुलिस प्रशासन ने सख्ती से निपटता नजर आया।

दुनिया भर में आतंक का पर्याय बन चुके कोरोना वायरस के देश में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर देश के प्रधानमंत्री के द्वारा 1 दिन के जनता कर्फ्यू की सफलता के बाद उत्तराखंड प्रदेश की त्रिवेंद्र रावत सरकार ने 31 मार्च तक प्रदेश में लॉक डाउन का फैसला किया है जिससे उत्तराखंड प्रदेश में इस वायरस को फैलने से रोका जा सके। प्रदेश सरकार के लॉक डाउन के फैसले के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है।

देवभूमि उत्तराखंड के काशीपुर में आज सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक अति आवश्यक वस्तुओं की दुकाने खुलीं, जिसमें लोगों ने अपनी जरूरत का सामान जैसे फल सब्जी किराना दूध दही आदि अन्य जीवन यापन की जरूरी वस्तुओं की खरीदारी की। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा प्रदेश की त्रिवेंद्र रावत सरकार के द्वारा लॉक डाउन की घोषणा से आम जनता संतुष्ट नजर आयी।

लॉक डाउन की तैयारियों को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस को सेक्टर वाइज बांटा गया है जिसमें सेक्टर इंचार्ज की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने क्षेत्र में अति आवश्यक वस्तुओं की दुकाने 10:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक खुलने के बाद बंद करवाई तथा शासन के निर्देशों का पालन करें। इसके साथ ही लोगों को घरों में रहने के लिए ट्रैक्टर इंचार्ज की जिम्मेदारी है कि वह अपनी टीम के साथ शहर में भ्रमण कर किसी भी जगह पर 5 से उससे अधिक लोगों को एकत्र न होने दें और इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए मास्क का उपयोग करने के लिए लोगों से कहें।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद:महान एथलीट मिल्खा सिंह का निधन, कोरोना से हारे जिंदगी की जंग

🔊 Listen to this चंडीगढ़ ।  महान एथलीट मिल्खा सिंह का बीती रात कोरोना से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *