Breaking News

ऊधमसिंहनगर में नशे पर लगाम लगाने को एंटी ड्रग्‍स यूनिट गठित की एसएसपी ने , काशीपुर में मेडिकल स्टोर स्वामियों की बैठक बुलाई पुलिस ने

रुद्रपुर /काशीपुर ।ऊधमसिंह नगर में नशाखोरी के खिलाफ लगाम लगाने को पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। राज्य विधिक प्राधिकरण के कहने पर जनपद में एंटी ड्रग्‍स स्पेशल यूनिट गठित कर दी है। आज देर सांय काशीपुर में भी एएसपी ने मेडिकल स्टोर मालिकों के साथ इस संबंध में एक बैठक कर के नशे की दवाइयों की बिक्री पर रोकथाम के लिए कहा।

यहां बताते चलें कि एंटी ड्रग्‍स यूनिट ऊधमसिंह नगर के आठों तहसीलों में गठित की गई है।  इस यूनिट के प्रभारी  थाने के इंस्पेक्टर होंगे। तथा यूनिट में एक उप निरीक्षक और दो कांस्टेबल होंगे।

पिछले कुछ समय से जनपद में नशे का कारोबार बढ़ता जा रहा है। नशे की लत को पूरा करने के लिए नशेड़ी आपराधिक वारदातों को भी अंजाम देते हैं। एंटी ड्रग्‍स यूनिट से नशे के साथ-साथ आपराधिक वारदातों पर भी अंकुश लगेगा। हालांकि पुलिस ने तमाम नशे के कारोबारी और नशेड़ियों के खिलाफ कार्रवाई की है। पर इसके बावजूद ऊधमसिंह नगर में नशे के कारोबार थम नहीं रहा था। अफीम डोडा हेरोईन स्मैक के अलावा कतिपय मेडिकल स्टोर पर भी नशीली गोलियां  इंजेक्शन और दवाईयां बिकने के मामले सामने आते रहे हैं। ऐसे में राज्य विधिक प्राधिकरण ने एसएसपी ऊधमसिंह नगर बरिंदरजीत सिंह को एंटी ड्रग्‍स यूनिट का गठन करने को कहा। एंटी यूनिट के जिम्मे न सिर्फ ऐसे लोगों को पकड़ना होगा इसके साथ ही नशे के विरूद्ध जागरूकता फैलाना भी होगा।

आज  एसएसपी बरिदरजीत सिंह के आदेश  जनपद की आठों तहसील जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदरपुर, रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, खटीमा में एंटी ड्रग्स स्पेशल यूनिट का गठन कर दिया है।

एसएसपी के इस आदेश पर गठित टीम ने आज से ही काम शुरू भी कर दिया है। काशीपुर में एएसपी डा जगदीश चंद्र ने नगर के मेडिकल स्टोर स्वामियों को बुलाकर नशे की दवाइयां आदि न बेचने तथा नशे के विरूद्ध अभियान में जागरूकता पैदा करने को कहा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हिमाचल में प्रवेश करने के लिए सैकड़ों कारों की लगी कतार, भारी ट्रैफिक जाम

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो हिमचाल प्रदेश ने राज्य में प्रवेश …