उत्तराखंड यूपी के विभाजन की खबरें मात्र अफवाह है या सच्चाई?

सोशल मीडिया पर जारी विभाजित जिलों की सूची

 फैसल खान 

(लेखक यूपी 24 न्यूज के संपादक हैं) 

उत्तर प्रदेश को कई हिस्सों में बांटे जाने की अफवाहें लगातार सोशल मीडिया और अखबारों की सुर्खियां बनी हुई है। हर इंसान आशंकित है कि आखिर कब तलक केंद्र सरकार ये कदम उठाकर उत्तर प्रदेश को हिस्सो में बांटती है। मगर हमारे लखनऊ और केंद्र के तमाम सूत्र इस खबर को मात्र अफवाह करार देकर सिरे से ही ख़ारिज कर रहे हैं।

 जनता का मानना है कि भाजपा की केंद्र सरकार और प्रदेश की योगी सरकार बसपा सपा का वोट बैंक खत्म करने के लिए ही ये कदम उठा सकती है। लखनऊ के सूत्र बताते है कि ऐसा कोई भी प्रस्ताव अभी तक सरकार के सामने न तो आया है और न ही ऐसी कोई संभावना हाल फिलहाल नज़र आती है। वहीं केंद्र सरकार में भी ऐसी कोई हलचल नज़र नही आ रही और न ही ये इतना आसान काम है कि चुटकी बजाते ही प्रदेश को बांट दिया जाए।

 सीनियर आई ए एस अफसरों के मुताबिक अभी तक इस संभावना पर केंद्र में कोई भी हलचल नज़र नही आ रही।  जबकि अगर ऐसा होना है तो उसके लिये बहूत बड़े स्तर पर मीटिंगे और मशवरे चालू हो जाने चाहिए थे। वहीं अखबारों और सोशल मीडिया पर बाकायदा कौन सा ज़िला कहां एडजस्ट होंना है।  उसकी लिस्टें भी जारी कर दी गई है,बहरहाल हम ये तो दावा नही करते कि उत्तर प्रदेश बटकर कई हिस्सों में बांटा जायेगा या नही।  मगर हमारे आंकलन और जानकारी के मुताबिक अभी ऐसा कोई भी कदम शायद नही उठाया जा रहा है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

मोदी ने अपनी असलियत नहीं छिपाई, वह जमीन से जुड़े नेता हैं, कांग्रेस नेता गुलाम नवी आजाद ने की पीएम की तारीफ

🔊 Listen to this जम्मू कश्मीर। हाल ही में राज्य सभा से रिटायर हुये कांग्रेस …