Breaking News

आर्मी चीफ का बड़ा बयान : आदेश मिलेगा तो पीओके पर कब्जे की कार्रवाई को तैयार है सेना

@वेद भदोला 

नई दिल्ली। सेना प्रमुख मुकंद नरवाने ने पीओके को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि संसदीय संकल्प है कि संपूर्ण जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। यदि संसद यह चाहती है, तो पाक अधिकृत कश्मीर को भी भारत में होना चाहिए। और यदि हमें इस बारे में कोई आदेश मिलेंगे, तो हम उचित कार्रवाई करेंगे।

दिल्ली में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने सीडीएस के गठन और सैन्य मामलों के विभाग बनाने को लेकर कहा कि सेना के एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है और हम अपनी ओर से यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सफल रहे।

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे जवान हमारी सबसे बड़ी ताकत है और भविष्य में उनके प्रशिक्षण पर हमारा जोर रहेगा। चीन द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में किये जा रहे सैन्य बुनियादी ढांचे के विस्तार को लेकर सेना प्रमुख नरवाने ने कहा कि हम उत्तरी सीमा पर उभरी चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार हैं।

नरवाने ने कहा कि सेना के रूप में हम भारत के संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेते हैं और वह हमें हर समय हमारे कार्यों में मार्गदर्शन करता है। सेना के रूप में हम भारत के संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेते हैं, संविधान में निहित न्याय, स्वतंत्रता, समानता और बंधुत्व का हमें मार्गदर्शन करना चाहिए।

पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा दो निहत्थे नागरिकों की हत्या के मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर सेना प्रमुख ने कहा कि हम इस तरह की बर्बर गतिविधियों का सहारा नहीं लेते हैं और बहुत ही पेशेवर रूप में लड़ते हैं। हम सैन्य रूप से ऐसी स्थितियों से उचित तरीके से निपटेंगे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

पीएम मोदी और राहुल गांधी के बयानों पर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 29 अप्रैल तक मांगा जवाब

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 अप्रैल, 2024) चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-