Breaking News

आतंकी हमले का आरोप झेल रही प्रज्ञा ठाकुर संसदीय समिति में नामित

नई दिल्ली। मालेगांव बम विस्फोट हमले में आरोप झेल रही भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की संसदीय समिति के लिए नामित किया गया है। 21 सदस्यों वाली इस समिति की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

मध्यप्रदेश के भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ राजनेता और दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह को हराया था। बॉम्बे हाई कोर्ट ने आतंकी हमले की आरोपी मौजूदा सांसद को अप्रैल 2017 में खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मंजूर की थी। इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रज्ञा पर महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गनाइज्ड क्राइम एक्ट के तहत आरोप दर्ज किए थे।

हालांकि, अदालत ने साध्वी पर मकोका के तहत लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया था। अभी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर गैरकानूनी गतिविधियां (निरोधक) एक्ट के तहत कई मामलों में मुकदमा चल रहा है। इससे पहले चुनाव जीतने के बाद ही साध्वी का नाम लगातार विवादों में आता रहा है।

चुनाव जीतने के बाद लोकसभा में उनके शपथ लेने के समय ही विवाद हो गया था। उन्होंने अपना नाम साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पूर्णचेतनानंद अवधेशानंद गिरी बोला था। इतना ही नहीं शपथ पूरी करने के बाद उन्होंने भारत माता की जय बोला। उन्होंने संस्कृत में शपथ ली थी। कांग्रेस समेत लोकसभा सदस्यों ने उनके नाम पर आपत्ति जताई थी। बाद में अध्यक्ष के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ था।

इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान साध्वी ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने, महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

दुखद काशीपुर :युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा के पिता समाजसेवी व पत्रकार दीपक शर्मा का निधन, शब्द दूत परिवार के वरिष्ठ सदस्य थे, श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this काशीपुर । पत्रकार व समाजसेवी तथा युवा कांग्रेस नेता शिवम शर्मा …