Breaking News

अमेरिका ने सीरिया और पाकिस्तान की श्रेणी में रखा भारत को, अपने नागरिकों को दी चेतावनी न जायें भारत

@शब्द दूत ब्यूरो

नई दिल्ली । भारत के परम मित्र अमेरिका ने माना है कि भारत में अपराध, आतंकवाद तथा कोरोना महामारी का संकट बढ़ गया है। इसलिए उसने अपने नागरिकों को भारत में न जाने की सलाह देते हुए एडवाइजरी जारी की है।

अमरीका ने भारत की यात्रा के लिए जो रेटिंग 4 निर्धारित की है। वह सबसे खराब श्रेणी में समझी जाती है। इस श्रेणी में भारत के साथ सीरिया, आतंकवाद का गढ़ पाकिस्तान, ईरान, इराक और यमन शामिल हैं।

अमरीका का यह भी कहना है कि भारत में कोरोना संकट तो है ही इसके साथ देश में अपराध और आतंकवाद में बढ़ोत्तरी हुई है। इन परिस्थितियों को देखते हुए अमरीकी नागरिक भारत की यात्रा न करें। अमरीका ने अपने एडवाइजरी में कहा कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध और उग्रवाद का कारण भी यही है।

भारत के प्रति अमेरिका की यह राय चौंकाने वाली है। बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बीच गहरी मित्रता है। ऐसे में भारत में अपराध और आतंकवाद में बढ़ोतरी की बात कहकर विश्व पटल पर भारत की छवि को धक्का लगा है। 

23 अगस्‍त को अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए जारी इस ट्रेवेल अडवाइजरी में भारत के अलावा पाक, सीरिया, यमन, ईरान और इराक जैसे देशों को भी शामिल किया है।

एडवाइजरी में चेताया गया है कि कोरोना वायरस के कारण सीमाओं को बंद किया जा सकता है। एयरपोर्ट बंद हो सकता है। इसके साथ यात्रा पर प्रतिबंध लग सकता है। लॉकडाउन भी लग सकता है। अमरीका के विदेश विभाग का कहना है कि खासकर जम्मू-कश्मीर और भारत-पाकिस्तान सीमाओं पर न जाने की सलाह दी है।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सोनू सूद का इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद ट्वीट, कहा-दिल से सेवा करता हूं मैं

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (20 सितंबर, 2021) बॉलीवुड एक्‍टर सोनू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *